इंडिया समूह की सरकार बनने पर सभी लोगों का होगा मुफ्त इलाज : केजरीवाल
1 min read

इंडिया समूह की सरकार बनने पर सभी लोगों का होगा मुफ्त इलाज : केजरीवाल

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के सभी लोगों का मुफ्त इलाज सुनिश्चित कराने समेत दस गारंटी की घोषणा करते हुए कहा कि इंडिया समूह की सरकार बनने पर वह अपने सहयोगी दलों से इसे पूरा करवायेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक श्री केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी का कोई भरोसा नहीं लेकिन केजरीवाल की गारंटी पर सभी को भरोसा है। उन्होंने दिल्ली और पंजाब में लोगों को जो गारंटी दी है उसे पूरा करके दिखाया है लेकिन प्रधानमंत्री ने हर साल दो करोड़ लोगों नौकरी देने और हर नागरिक के खाते में पंद्रह लाख देने समेत किसी भी गारंटी को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि इंडिया समूह की सरकार बनने पर देश भर में चौबीस घंटे बिजली का इंतजाम करेंगे। बिजली की मांग से अधिक उत्पादन करने की क्षमता है और इसे हम करके दिखायेंगे। उन्होंने कहा कि देश भर के गरीबों को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त देंगें।

श्री केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी देश के अंदर शिक्षा की कमी है तो वह देश आगे नहीं बढेगा। इंडिया समूह की सरकार बनने पर देश के सभी सरकारी स्कूलों को शानदान बनायेंगे और बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे। उन्होंने कहा कि अगर देश की जनता स्वस्थ्य होगी तो देश की तरक्की होगी।सभी के लिए अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा। देश के सभी लोगों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। देश भर में मोहल्ला क्लिनिक, अस्पताल बनाया जाएगा ताकि लोग अच्छा इलाज पा सकें।
उन्होंने कहा कि और चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया लेकिन हमारी सरकार नहीं मानती है। लोगों से छुपाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। चीन के कब्जे से सारी जमीन को वापस लायेंगे। इसके लिए कूटनीति के साथ सेना को भी स्वतंत्रता देंगे।

श्री केजरीवाल ने कहा कि अग्निवीर योजना को बंद किया जाएगा। अब तक जो अग्निवीर योजना के तहत सेना में भर्ती में भर्ती हुए हैं उन्हें पक्का किया जाएगा। सेना पर जितना पैसा खर्च करने की जरूरत है उसे किया जाएगा। देश की सुरक्षा के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि किसानों को फसल का पूरा दाम दिया जाएगा। एमएसपी के अनुसार सभी फसलों की खरीदारी की जाएगी। आप नेता ने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाया जाएगा। यह यहां के लोगों की बहुत पुरानी मांग है।आप नेता ने कहा कि सरकार बनने पर बेरोजगारी की समस्या दूर होगी। एक साल में दो करोड़ युवाओं को नौकरी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा की वाशिंग मशीन को चौराहे पर तोड़ा जाएगा और भ्रष्टाचार से पूरे देश को निजात दिलाया जाएगा। इमानदारों को जेल और भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने की प्रथा को समाप्त किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि व्यापारियों को अपना व्यवसाय सही तरह से चलाने के लिए जीएसटी का सरलीकरण किया जाएगा। जीएसटी को पीएमएलए से बाहर किया जाएगा। हमारा लक्ष्य व्यापार और उद्योग में चीन को पीछे छोड़ना है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि लोगों को केजरीवाल की गारंटी पर भरोसा है और इस दिल्ली की सातों सीटें इंडिया समूह को मिलने जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *