भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के दुनियाभर में बेशुमार चाहने वाले, उम्मीद है कि हम जल्द पाकिस्तान आएंगे
1 min read

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के दुनियाभर में बेशुमार चाहने वाले, उम्मीद है कि हम जल्द पाकिस्तान आएंगे

नई दिल्ली
भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के दुनियाभर में बेशुमार चाहने वाले हैं। कोहली की एक झलक पाना और उनसे बात करना फैंस के लिए किसी ख्वाब के सच होने जैसा है। पाकिस्तान के पर्वतारोही शहरोज काशिफ भी कोहली के बहुत बड़े फैन है। उनकी दिली तमन्ना थी कि कोहली से एक बार बात हो जाए। काशिफ की यह ख्वाहिश पूरी हो चुकी है। उनसे कोहली ने वीडियो कॉल पर बातचीत की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 22 वर्षीय पर्वतारोही ने खुद यह वीडियो शेयर किया है। बता दें कि काशिफ दुनिया के दूसरे सबसे ऊंचे पर्वत के2 के शिखर पर पहुंचने वाले सबसे कम उम्र के पर्वतारोही हैं। उन्होंने 19 साल की उम्र में 2021 में यह कारनामा अंजाम दिया था।

काशिफ ने इंस्टाग्राम पर वीडियो के कैप्शन में लिखा, ''मैं, जब साल 2022 में नेपाल में था तब एक भारतीय मूल के अंजान शख्स ने (नाम नहीं बताऊंगा ताकि वह राजनीतिक कारणों से किसी परेशानी में ना पड़ जाए) मेरे काम की तारीफ की। उन्होंने बताया कि उनका क्रिकेट टीम से कनेक्शन है। ऐसे में मैंने मजाक में विराट कोहली से बात करने की ख्वाहिश जाहिर की। मैं उस वक्त हैरान रह गया, जब उन्होंने मेरी ओर से कोहली को मैसेज भेजा। मुझे वीडियो कॉल के जरिए कोहली से बातचीत करने का मौका मिला। एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं गर्व से कोहली को मौजूदा दौर का सबसे महान बल्लेबाज मानता हूं।'' वहीं, कोहली वीडियो कॉल में कहते हैं, ''आपके परिवार और आपके सभी दोस्तों को मेरा प्यार। उम्मीद है कि हम जल्द ही पाकिस्तान का दौर करेंगे। अब सभी ने दौरा करना शुरू कर दिया है।"

बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने राजनीतिक तनाव की वजह से लंबे समय से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। दोनों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज जनवरी 2013 में खेली गई थी। भारतीय टीम आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान गई थी। दोनो टीमों की टक्कर अब सिर्फ मल्टी नेशन टूर्नामेंट में होती है। भारत की  चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से पिछली भिड़ंत वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अहमदाबाद में हुई थी। दोनों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 9 जून को न्यूयॉर्क में महामुकाबला होगा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। हालांकि, टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं, बीसीसीआई ने इस संबंध में अभी तक स्पष्ट तौर पर कुछ नहीं कहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *